Life Blog Directory Btc roulette सफल ब्यक्तित्व और बिनम्रता | INDIAN STORIES -->

सफल ब्यक्तित्व और बिनम्रता

सफल ब्यक्तित्व और बिनम्रता 


सफल ब्यक्तित्व और बिनाम्रता

सफल ब्यक्तित्व और बिनाम्रता 


जॉर्ज वाशिंगटन संयुक्त राज्य अमेरिका के पहले राष्ट्रपति थे। उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके स्थायी गुणों के लिए जाना जाता है। के अध्यक्षों में से एक थे। देश के लोगों की हालत। वह जांच के लिए सादे कपड़ों में यात्रा कर रहा था।


एक दिन, घूमने के दौरान, एक विशाल भवन बनाया गया था। वहीं रुक गए और रुक गए। सैकड़ों श्रमिक कार्यरत हैं। एक जगह पर, कुछ कार्यकर्ता चट्टान के एक बड़े टुकड़े को उठाने की कोशिश कर रहे थे। वे पूरी कोशिश करते हैं; हालांकि, यह पत्थरों को उठाने में सक्षम है


नहीं था। वाशिंगटन कामगारों को देखता है। सुंदर, मजबूत-सामना करने वाला ठेकेदार जिसने इसे बनाया है


अपनी अक्षमता के लिए श्रमिकों की खड़े होकर आलोचना करें। करते हुए; लेकिन चलो, एक नज़र रखना और ख़ुद का आनंद लें!


दिशात्मक दिशा। । इस घटना से वाशिंगटन तबाह हो गया था। ठेकेदार का। वह निकट आया और विनम्रतापूर्वक कहा, "उनकी मदद करो।" अगर यह किया जाता है, तो चट्टान बढ़ सकती है। शायद एक कारक के रूप में वे इतना खराब क्यों कर रहे हैं। " यह बस तब हमारे ध्यान में आया।


ठेकेदार वाशिंगटन को पहचान नहीं पाया। "कार्यकर्ता काम पर हैं," उन्होंने कहा। । मैं पौधे लगाकर उनसे धन इकट्ठा करता हूँ,। अपने दम पर काम नहीं करता है। "यह बस तब हमारे संज्ञान में आया। जो व्यक्ति काम करता है उसे अपने आप से काम करने की आवश्यकता नहीं है। मैं उन्हें भुगतान करने के बाद ख़ुद के लिए काम क्यों करूंगा? वाशिंगटन उन श्रमिकों के पास गया, जिन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा। वह ख़ुद को शामिल करते थे।" पत्थरों को उठाने के काम में। किसी की मदद से, कार्यकर्ताओं ने उत्साह से दो बार कोशिश की। संयोग से, पत्थर उठाया गया था।


। वहाँ से लौटकर वह अपने घोड़े पर सवार हुआ और बोला-, नमस्कार, मिस्टर कांट्रेक्टर! "भविष्य में, अगर लोगों को अपने काम में मदद की ज़रूरत है, तो उन्हें राष्ट्रपति भवन में जाने और वाशिंगटन की याद दिलाने के लिए कहा जाएगा।" ठेकेदार यह नाम सुनकर दंग रह गया, जिसे उसने अस्वीकार कर दिया।


जब उन्हें पता चला कि वह अपने देश के राष्ट्रपति हैं, तो उन्होंने बाद में अपने दुरुपयोग के लिए माफी मांगी। "किसी ने काम करने के लिए कभी भी युवा नहीं है," वाशिंगटन ने आदमी के बारे में कहा


ऐसा नहीं होता है यदि आप कार्यकर्ताओं की मदद करते हैं, तो वे आपका सम्मान करेंगे। याद रखें, एक व्यक्ति जो दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहता है, वह समाज में प्रसिद्धि, प्रतिष्ठा और सम्मान पाने में सक्षम होता है। जीवन में सफल होने के लिए, व्यक्ति सबसे ऊपर जाना चाहता था, उपयोग में शालीनता और विनम्रता बहुत महत्त्वपूर्ण है। ।


SHARE
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें