Life Blog Directory Btc roulette अत्यंत मूल्यवान उपहार | INDIAN STORIES -->

अत्यंत मूल्यवान उपहार

 

 

अत्यंत मूल्यवान उपहार

अत्यंत मूल्यवान उपहार

 


  बंदूकधारियों, जीवन में किसी को अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए या किसी के द्वारा प्यार किए जाने के बाद, उपहार के रूप में उनसे वस्तु प्राप्त करना एक आम बात है।  यह हर किसी के दैनिक जीवन में लगातार होता रहता है।  रंग, रूप, गुण आदि की दृष्टि से यह उपहार समय, परिस्थितियों और लोगों के लिए अलग है।  असर भी किसी को अपने स्वतंत्र स्वभाव और गुनकी के आधार पर देखता है, अलग लगता है।  मूल्यांकन में भी अलग लगता है लेकिन हमेशा किसी पर कुछ छाप छोड़ता है।  मैं अलग-अलग वातावरण, समय और व्यक्तियों के लिए एक ही उपहार रखता हूं।  जिसे मैं उसका मूल्य कहता हूं उसका भिन्न मूल्य।


 

  उपहार जब प्रहसन बनाया जाता है


  उपहार जब यह किसी के लिए अनुपयोगी हो जाता है, तो हरा अपने मूल्य के लिए अनुपयोगी हो जाता है।  मैं नाम बेकार लेता हूं।  शब्द बेकार हैं।  मैं गुणवत्ता में नीचे आता हूं।  यह व्यक्ति के समय और परिस्थितियों को निर्धारित करता है।  मोटे लोगों को एक ही उपहार देने के लिए उपयुक्त नहीं होता, यह उतना मायने नहीं रखता।  ऐसा ही एक उपहार।  चिंतन का उपहार हम किसे अर्पित कर रहे हैं, यह उनके लिए कितना महत्वपूर्ण है और यह प्रभावी होगा।



  पल, इस पर एक कहानी, हम कैसे अनमोल उपहार लाएंगे, कैसे, कौन सा उपहार, किन परिस्थितियों में, हम कितना महत्वपूर्ण प्लूटोक्रेट रखते हैं ताकि हम जान सकें

 .

 

  सुलोचना फिर भी फोन काट देती है।  फोन बजता रहता है।हालांकि, वह फिर से फोन करती है, अगर उसे नहीं पता।  मैं कोशिश करता हूं।  इस बार भी उनका फोन करने का मन नहीं कर रहा है।  कुछ देर बात करने की कोशिश करें।  सुलोचना की उदासी अंश अंशु के रूप में सामने आती है।  मैं अकेलेपन की दुखद अनुभूति महसूस करता हूं।  मैं उसी बंगले में रहता हूँ मैं अकेला हूँ


 

  पति मनोरंजन अब उनसे काफी नीचे रहते हैं।  मैं एक समुद्री मास्टरमाइंड हूं जो दुनिया भर में सात प्रफुल्लित में काम कर रहा है।  कम से कम तीन से छह महीने तो लग ही जाते हैं।  इस तरह की समस्या कि उसे फिर से घर पर अकेले रहना पड़ेगा।



  सुलोचना जिन्हें मैं हर एक में पसंद नहीं करती।  पल मैं सचमुच थक गया हूँ।  मुझे एक जीवन नहीं चाहिए।हालांकि, उसने यह फोन पर सुना होगा, समस्या क्या है?  क्या कोई वस्तु गायब है?

 , अगर पाटीदेब से कुछ अपील होती।एसी वन लाइफ कब चलेगी?  क्या यही जीवन का उद्देश्य है?  दो दिन से और कहाँ का मनोरंजन है कि अब मुझे बहुत काम मिल गया है, मुझे अभी इसकी आवश्यकता नहीं है।  अब प्लूटोक्रेट की कोई कमी नहीं है।  आपको जॉब से डिवर-डिजाइन देना होगा।  वहीं एक गृहस्थ का जीवन कैसे कटेगा।  मुसीबत वह समस्या है जो जीवन की सबसे बड़ी समस्या है।  इसलिए सुलोचनाकी मोमेंट का फोन उठाती है।

 

 

  मैं फिर फोन करता था।  वहां वह अपना परिसमापन लेता है लेकिन एक अलग रूप लेता है, एक अलग स्थिति बनाता है।


 

  सुलोचना हरिद्वार गई, जहाँ उसकी सहेली कमला रहती थी, और एक सामाजिक कार्यकर्ता।  उनका एक असहाय ब्रद्धाश्रम भी था।



  बहुत दिनों के बाद कमला एंटरटेनमेंट को बात बताती और आने वाले दिन मौजूद रहती।  सुलोचना और मनोरंजन के बीच कुछ गर्मागर्म चर्चा (चर्चा) होगी?  सुलोचना कह रही थी कि मुझे जिंदगी का ऐसा तोहफा नहीं चाहिए।  एक महिला के रूप में, मुझे मेरा सम्मान चाहिए, मेरा ध्यान मुझ पर होना चाहिए और जो कीमती समय मैंने आपसे लिया है।

 

 

  इससे इस सिख को यह प्राप्त होता है कि अपने समय का सर्वोच्च उपहार दूसरों के लिए समय और ध्यान है, जो अपने जीवन का कुछ हिस्सा दूसरों को उपहार के रूप में देते हैं।  इस उपहार से बाकी सब गौण हो जाते।

 

SHARE
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें