Life Blog Directory Btc roulette एक नया खुश्बूदार फुलकी पहचान | INDIAN STORIES -->

एक नया खुश्बूदार फुलकी पहचान

 

एक नया खुश्बूदार फुलकी पहचान
एक नया खुश्बूदार फुलकी पहचान


 एक 14 साल का लड़का था जो सर्दी की सुबह जिंदगी की जंग लड़ रहा था  वह अपने दैनिक जीवन के लिए समाचार पत्र बेचते थे  पर वो फिर भी भूखा था  उसके पास खाने को कुछ था।



 उन्हें बिना डिनर और ब्रेकफास्ट के अखबार बेचना पड़ा।  भोजन की कमी ने उसे कमजोर कर दिया  जब उसने एक बड़े सुंदर घर का दरवाजा खटखटाया, तो वह बहुत थका हुआ और भूखा था।  वह दरवाजे पर बैठी थी  वहां एक 11 साल की बच्ची ने बाहर आकर दरवाजा खोला  लड़की को भी लगा कि वह मुसीबत में है।



 तब लड़के ने कहा:

 "क्या आप मुझे खाने के लिए कुछ खाना दे सकते हैं?"

 मैं फिर कभी नहीं चलूंगा।  "



 लड़की ने उत्तर दिया:

 "यहाँ मेरे लिए रुको। मैं तुम्हारे लिए खाने के लिए कुछ   लाती हूँ।"


 थोड़ी देर बाद लड़की फिर बाहर आई,

 "तुम यहाँ हो," उसने लड़के से कहा।


 लड़की उसके लिए कुछ खाना लायी

 खाओ और इसके सुअर बैंकों में से एक


 जब बच्चे ने आँखें खोलीं,

 इसने उसे बहुत चौंका दिया


 "मैं आपका बैंक स्वीकार नहीं कर सका। आपके पास खाना है। मेरे लिए पर्याप्त है।"


 लेकिन लड़की ने कहा:

 "उन्हें ले लो। हर कोई मेरा है ... मैं आपकी मदद करूंगा। मेरे पास तीन सुअर बैंक हैं। मैं आपको एक दूंगा। आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।"


 तब लड़के ने उन्हें स्वीकार कर लिया  उसने उसे धन्यवाद दिया और चला गया


15 साल बाद, 26 साल की महिला लेटी थी


 उन्हें एक बड़े शहर के अस्पताल के बिस्तर में तपेदिक का पता चला था  हर कोई उसकी बीमारी से डरता था।  क्योंकि यह आसानी से दूसरों में जल्दी फैल सकता है  वह अकेला था  वह बहुत उदास था  किसी से हमदर्दी नहीं मिल पाई


एक नया डॉक्टर आया और उसे बहुत उदास अवस्था में देखा  हालांकि, डॉक्टर उसे एक कमरे में ले गए और ठीक होने तक उसकी सेवा की।  महिला बीमारी से ठीक हो गई थी


डॉक्टर ने उनकी महान व्यक्तित्वों में से एक के रूप में सेवा की  वहाँ एक डॉक्टर का नौकर आया और उसकी जरूरत का सारा काम किया  महिला उनकी सेवा से खुश थी।



 इसीबीच 7 महीने बाद जब उन्हें इस बात का अहसास   आ

वह ठीक हो गया।  सब कुछ उसे आसान बना दिया  नौकर उसे एक खूबसूरत बगीचे में ले गया जिससे वह बहुत खुश हुई


उसने बोला:

"मैं एक डॉक्टर को देखना चाहता हूं क्योंकि वह है

मेरे लिए बहुत दयालु  "यह तब हमारे संज्ञान में आया था।


नौकर ने उत्तर दिया:

"आपका डॉक्टर आज काम के बाद आपसे मिलने आएगा," उन्होंने कहा।  उसे अवश्य आना चाहिए।


एक नया, जबकि दोनों बगीचे में टहल रहे हैं

कार का दरवाजा खोलते ही कार रुक गई:

 नौकर ने कहा

 "आपका डॉक्टर आपको देखने आ रहा है अपने डॉक्टर से चैट करें।  "


डॉक्टर महिला से कहता है:

"नमस्ते। आप आज कैसे हैं?"


महिला ने खुशी से जवाब दिया

"अब मेरे लिए सब कुछ आसान है। आप मुझ पर इतने दयालु क्यों हैं? मेरी सेवा करने के बदले में मैं आपको कैसे चुका सकता हूँ?"  मुझे समझ नहीं आया


डॉक्टर ने उत्तर दिया:

"यह बस तब हमारे संज्ञान में आया था

आप पहले ही मेरी सेवा कर चुके हैं।  "


उसने अपनी कार से कुछ निकाला और उसे दिखाया


डॉक्टर कहते हैं:

"क्या आपको यह सुअर बैंक याद है?"


जब वह अपने सुअर बैंक को देखती है तो उसे यह महसूस होता है  डॉक्टर कौन है


तब उसने कहा:

"तो तुम वह लड़का हो जो मैंने तुम्हें दिया था सुअर बैंक को....?  "


"बेशक, तुम्हारी वजह से, मैं आज जो कुछ भी हूं, इसलिए तुम मेरे लिए सब कुछ हो।"


डॉक्टर कहते हैं:

उसके डॉक्टर ने उसे चौंका दिया!


इस कहानी से नैतिकता मिलती है,"थोड़ी सी खुशबू काम आती है। जो फूल देता है।

SHARE
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें