Life Blog Directory Btc roulette ननी | INDIAN STORIES -->

ननी

राउरकेला आरईसी (अब एनआईटी) में छात्रावास के अलावा, अश्विनी और मैं कभी-कभी मुख्य द्वार के सामने बिहारी 'दादा ढाबा' पर चक्की छोड़ते हैं।  विशेष रूप से छुट्टियों पर, थोड़े देशी चिकन शोरबा के लिए!  छात्रावास में देशी मुर्गे का मांस नहीं है  मुझे ब्रेल स्वेटर समझ में नहीं आया! जब उस शेड में रसोइया नहीं था, तो मेरे दादाजी ने खाना बनाया और पैसे लिए।  एक और बिहारी टोकरी ग्राहक के लिए खाना बनाती और लाती है  एक विधवा महिला बर्तन धोती है और एक दस वर्षीय लड़की फ्रॉक पहनकर अपने ग्राहकों के लिए पानी, मिर्च और नींबू लाती है।  सब उसे दादी कहते हैं!

संबलपुरी की कन्या को कहा जाता है ननी!  वह लड़की देखने में कितनी सुंदर थी!  उसकी मासूम आँखों में मैं उसकी खोई हुई हरकत की चमक देख सकता था!  अपने पहले वर्ष में, जब मैंने उसे पहली बार देखा, तो मैं इस बात से अभिभूत था कि पतानहीं कियूं इतनी कमजोर थी!  मैं इसे प्यार करता था!  मैं सोच रहा था कि इतनी छोटी बच्ची को शेड में काम करने के लिए कौन माता-पिता लाए थे?  वही बिहारी दादा ने उन्हें बाल मजदूर के रूप में कैसे काम पर लगाया?

पापा का जवाब था ये लड़की उस विधवा की बेटी है।  पति की उल्टी से मौत के बाद सुंदरगढ़ से काम करने आई थी राउरकेला!  सेक्टर टू में बर्तन माजकर अपना पेट भर रही थीं  तिर्की बाबू उसे ले आए और उसके शेड में उसके बर्तन धोए!  पास ही 'कल्याणी' झुग्गी में रहती हैं मां-बेटी!  लड़की सारा दिन अपनी मां के पास रहती है।  ग्राहक के पास लाते हैं नमक, नींबू, पानी!  उसके बाद से वह जब भी बाथरूम जाती तो उसे और उसकी माँ को अपनी मां से बात करनी पड़ती थी।  अच्छाई और बुराई पूछना समझ में आता है।

कभी-कभी दादी हाथ में पचास या सौ पकड़ लेती थी!पहले से दूसरे वर्ष तक दादी और उसकी माँ मुझे अपने परिवार का सदस्य मानते थे।  मैं समझ गया कि उसके पिता माहुली टोस्ट पी रहे हैं और उल्टी कर रहे हैं।  मैं उसे आंटी इसलिए बुलाता था क्योंकि वो मेरी छोटी बहन थी और मैं उसकी आंटी से प्यार करता था!  मैं पहले भी दो या तीन बार उनकी 'कल्याणी' झुग्गी में जा चुका हूँ!  सार्वजनिक स्थानों पर बांस से ढकी मिट्टी की दीवारें!  स्ट्रॉबेरीज!  यूहन्ना भी दिन में और रात में सूर्य के द्वारा प्रकट होता है!  सुबह नौ बजे तक माँ-बेटी कोयल नदी से निकल कर झोंपड़ियों की सफाई कर 'दादा ढाबे' के लिए निकलती हैं!

सारा दिन खाओ, खाओ और पियो!  ढाबा बासी ब्रेड स्टार नाश्ता नाश्ता!  दोपहर में रोटी और सब्जियां और रात 9 बजे लौटने से पहले रोटी और सब्जियां!  कभी-कभी मैं सूजी मांडा, अरिसा, काकरा को अपनी मां से गांव में लाकर अपनी बाहों में पकड़ लेता हूं!दो साल और बीत गए!  कॉलेज में मेरा चौथा साल हो गया है!  दादी अब दादी नहीं थीं!  तुकेल टी के पंद्रह या सोलह साल!  उसके शरीर पर यौवन की लहर दौड़ रही थी!  इसलिए मेरी मौसी ने अपना ज़्यादातर समय अपनी दादी के साथ कोठरी में बिना सोए ही बिताया!  केवल दो ओली बर्तन धोने शक्तिनगर जा रहे थे!  मेरी प्यारी सीना सीखने के लिए, मैंने एक साइकिल खरीदी और उसे शक्ति शहर भेजने की व्यवस्था की।  सुबह नौ बजे वह अपनी मौसी के साथ झुग्गी-झोपड़ियों से साइकिल से निकल रहा था  शाम 5 बजे बुआ के साथ शक्ति नगर से लौट रही थी!  मैं समय-समय पर उनकी झोंपड़ी में जाता था लेकिन पहले से कम!

अचानक एक दिन शाम को एक अनजान नंबर से फोन आया!  मुझे एक फोन आया और पता चला कि उसने मुझे वहां से बुलाया था!  उसके शब्द ऐसे लग रहे थे जैसे वह डर गई हो!  "भाई, मैं अब पटना रेलवे स्टेशन से आपको बता रहा हूँ कि मुझसे गलती से बिहार का बच्चा निकला। आठ दिन से मैं एक घर में बंद था! चीखती-चिल्लाती एक महिला ने मेरा दरवाजा तोड़ दिया और मुझे बाहर ले गई! उसकी दया पर, मैं बस से पटना पहुंचा! ट्रेन समझ में आई! रात 8 बजे के बाद राउरकेला के लिए ट्रेन है! मैं आ रहा हूँ! मैं दोपहर तक घर आ जाऊंगा! "

मैंने उसकी बात सुनी और कहा कि मैं आकर ध्यान से सुनूंगा  तभी फोन की घंटी बजी।मुझे लगा कि लड़की छोटी बहन है और मैं मुसीबत में हूँ, मैंने नहीं सोचा था कि वह ऐसा करेगी!  बाहर के ग्लैमर को देख लड़कों की मीठी-मीठी बातों में फंसकर न जाने कितनी लड़कियां खुद को मेरी क्यूटों की तरह बर्बाद कर रही हैं!  राउरकेला स्टील प्लांट में...