Life Blog Directory Btc roulette तीन भालुकी कहानी | INDIAN STORIES -->

तीन भालुकी कहानी

तीन भालुकी कहानी
तीन भालुकी कहानी


  एक बार तीन भालू हुआ करते थे: एक पिता गुजरता है, एक माँ गुजरती है और एक बच्चा गुज़रता है।  वे एक साथ एक बड़े जंगल के बीच में एक पीले रंग की छत के साथ एक पीले रंग के घर में रहते थे।  एक दिन भालू माँ ने नाश्ते के लिए स्वादिष्ट गरम दलिया का एक बड़ा बर्तन पकाया।  ट्रामा बीच लड़ाई उसे खाने के लिए बहुत गर्म है वैसे ही दलिया ठंडा होने पर खाकर टहलने के लिए जाने वाले थे। 


  गोल्डीlलॉरेन्स नाम की एक छोटी मादा जंगल के पास रहती थी।  गोल्डीलॉरेन्स एक शरारती छोटी महिला में बदल गई।  उस सुबह वह जंगल के भीतर जुआ में बदल गई और गिलहरियों पर पत्थर फेंक रही थी, जबकि उसे खोह के स्वादिष्ट दलिया की गंध आ रही थी।  समझना?  "दयालु, मुझे बहुत भूख लगी है!"  विचार। गोल्डीलॉरेंस।  "मुझे आश्चर्य है कि क्या आप मेरे साथ अपना दलिया प्रतिशत करेंगे?"  उपरान्त  उसने आवास के गंदगी के दरवाजे पर दस्तक दी।  वह खिड़की से अंदर आई।  उसने रसोई की मेज पर दलिया के 3 कटोरे देखे - लेकिन कोई भी घरेलू नहीं लग रहा था।  इसके अतिरिक्त, गोल्डीलॉरेंस अंदर चला गया।  (दयालु, वह एक शरारती छोटी महिला में बदल गई!)  पहले फादर बियर के कटोरे से गोल्डीलॉरेंस कॉर्नर दलिया का प्रयास करें।  "ओउ! दलिया अभी बहुत गर्म है!"  उसने कहा।  फिर गोल्डीलॉरेंस ने मदर बियर के कटोरे से कॉर्नर दलिया का प्रयास किया।  "हाँ! दलिया अभी बहुत ठंडा है!"  उसने कहा।  पिछली बार, गोल्डीलॉरेंस ने बच्चे के कटोरे से कोने का दलिया निकालने का प्रयास किया था।  "ठीक है, दलिया बिल्कुल सही है!"  उसने कहा, दलिया का पूरा कटोरा निगलना।  एक पूर्ण और संतुष्ट पेट के साथ, एक लागसी प्लान किया।


  गोल्डीलॉरेंस ने बैठने के लिए जगह की तलाश की।  उसने चिमनी के माध्यम से 3 कुर्सियों को देखा।  सबसे पहले वह अंडरटेकिंग फादर्स कॉर्नर चेयर पर बैठ गई।  "यह कुर्सी अभी बहुत कठिन है!"  उसने शिकायत की।  फिर वो माँ के पास की कोने की कुर्सी पर बैठ गई।  "यह कुर्सी अभी बहुत नरम है!"  उसने शिकायत की। अंत में, वह बच्चे से गुजरने वाली कोने की कुर्सी पर बैठ गई।  "आह, वह कुर्सी बिल्कुल सही है!"  उसने आह भरी।  लेकिन फिर कुर्सी टूट गई!  "मुझे बहुत अधिक मात्रा में दलिया खाना पड़ा है," गोल्डीलॉरेंस का विचार है। वह अभी भी थकी-थकी सी हो गई थी इसलिए ऊपर वाले उस बेड रूम में चली गई जिसमें तीन बेड थे। 


   सबसे पहले, गोल्डीलॉरेंस ने डैडी बियर के गद्दे की कोशिश की, लेकिन उसे यह पसंद नहीं आया।  "यह गद्दा अभी बहुत कठिन है!"  उसने कहा।  फिर उसने मां के बिस्तर से गुजरने की कोशिश की, लेकिन उसे भी यह पसंद नहीं आया।  "यह गद्दा अभी बहुत नरम है!"  उसने कहा। अंत में, उसने बच्चे के गद्दे से गुजरने का प्रयास किया।  "यह गद्दा बिल्कुल सही है!"  उसने खुशी से कहा, कुकीज़ और बिल्ली के बच्चे के सपने देखते हुए सो रही थी। पहले से ही खुला हुआ भालुओं पर बायस्किप टहलने से घर आ गया, नाश्ता करने के लिए तैयार हो गया।  लेकिन वे यह देखकर चकित रह गए कि उनके दलिया के कटोरे के चम्मच पहले ही आ चुके हैं।  "किसी ने मेरा दलिया खा लिया!"  रोया पिताजी से गुजरना. "किसी ने मेरा बहुत सारा दलिया भी खा लिया!"  माँ भालू पर चिल्लाया पास। "किसी ने मेरा बहुत सारा दलिया खा लिया... और वह सब चला गया!"  उस बच्चे को रोया जिसने दलिया को इतना पोषित किया।


   तभी 3 भालुओं ने देखा कि उनकी कुर्सियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।  "मेरी कुर्सी पर कौन बैठा?"  पिता भालू से अनुरोध किया। "मेरी कुर्सी पर कौन बैठा?"  माँ भालू पर पास का अनुरोध किया।  "कौन मेरी कुर्सी पर बैठा ... और उसे तोड़ा ?!"  बच्चे से गुजरने का अनुरोध किया और रोने लगा। अपने शयन कक्ष का परीक्षण करने के लिए सीढ़ियों पर स्किप करके भागे 3 भालुओं के पास से गुजरें।  "कोई मेरे गद्दे में सोया था!"  गुर्राया पिता भालू. "और एक व्यक्ति मेरे गद्दे में सो गया!"  माँ भालू पर गुर्राया दर्रा। "कोई मेरे गद्दे में सोया था... और वह अभी भी यहाँ है!"  बच्चा इतनी जोर से रोया कि गोल्डीलॉरेंस जाग गया।


  जब उसने 3 चिड़चिड़े भालुओं को पास से गुजरते हुए देखा, तो वह बहुत डर गई।  वह गद्दे से कूद गई, सीढ़ियों से नीचे चली गई, दरवाजे से बाहर भागी और अपने घर पहुंचने तक चलने से नहीं रोकी।  अपने आवास में उसने अपना कटोरा और कुर्सी रखी।  और उस रात, अपने ही गद्दे पर सो जाने से ठीक पहले, उसने खुद से वादा किया...  "... मैं फिर कभी दलिया नहीं खाऊंगा!"   

 

 गलत कर्मकी परिणाम ऐसाही होता है। इसे हमेसा मसनमें रखना चाहिए और हमेसा अच्छाही काम करना चाहिए।

  

SHARE
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें